Breaking News :

  • October 6, 2024

कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय सीमा की बैठक

तोपचंद न्यूज़ डॉट कॉम 23 मई 2023 : कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने आज कलेक्टोरेट सभा कक्ष में साप्ताहिक सीमा की बैठक ली। जिसमें उन्होंने श्रम विभाग के संबंधित अधिकारी से बाल श्रम से संबंधित विषय पर जानकारी ली। उन्होंने इस संबंध में जिले के विभिन्न औद्योगिक संस्थानों का भौतिक सत्यापन करने के लिए उपस्थित अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होंने स्पष्ट किया की यदि कोई औद्योगिक संस्थान बाल श्रम निषेध अधिनियम का उल्लंघन करते हुए बच्चों से काम करवा रहा है, तो उस स्थिति में अधिकारी उस संस्था के उपर वैधानिक कार्यवाही करें। इसके अलावा उन्हांेने विगत समय सीमा की बैठक में दिए गए निर्देशों के परिपालन व प्रगति पर जानकारी ली। उन्हांेने लक्ष्य अनुरूप सतत् मॉनिटरिंग और कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए स्वीकृत कार्य, प्रगति रत कार्य व अप्रारंभ की कार्यों की जानकारी मुहैया कराने के निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिए।
उन्होंने अधिकारियों से कहा की सभी अधिकारी समन्वय के साथ कार्य कर शासन की जनकल्याणकारी  योजनाओं से नागरिकों को निश्चित समय पर लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। समस्त जिला स्तरीय अधिकारी इस बात का ध्यान रखें, नागरिकों की मूल भूत आवश्यकता की पूर्ति करना जिला प्रशासन का मुख्य उद्देश्य है। इसके साथ ही उन्होंने भीषण गर्मी को देखते हुए संबंधित अधिकारियों को पशुधन के लिए पर्याप्त मात्रा में चारे और पानी व शेड की व्यवस्था करने के लिए निर्देशित किया । अगामी खरीफ फसल को ध्यान में रखते हुए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को पर्याप्त मात्रा में बीज व खाद्य की व्यवस्था करने के लिए निर्देशित किया। इसके अलावा बैठक में पीजीएन, जन चौपाल व जन शिकायत में आए लंबित आवेदनों पर विभागवार विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में अपर कलेक्टर अरविंद एक्का, आयुक्त नगर निगम भिलाई रोहित व्यास, प्रशिक्षु आईएस लक्ष्मण तिवारी, संयुक्त कलेक्टर योगिता देवांगन, संयुक्त कलेक्टर विनय सोनी, एसडीएम दुर्ग मुकेश रावटे, एसडीएम धमधा बृजेश सिंह क्षत्रिय, आयुक्त नगर निगम रिसाली आशीष देवांगन, आयुक्त नगर निगम भिलाई चरौदा अजय त्रिपाठी एवं अन्य अधिकारी गण उपस्थित थे।

Read Previous

नगर के विकास और निर्माण के लिए चल रहे कार्य पर कलेक्टर ने ली समीक्षा बैठक

Read Next

जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत प्रशिक्षु आईएएस को दी जा रही है ट्रेनिंग

error: Content is protected !!